जोधपुर जेल की सुरक्षा में तैनात कर्मचारी ही जेल के सुराख साबित हो रहे है। मामला जोधपुर जेल से जुड़ा है जहां जेल प्रहरी द्वारा जेल के भीतर ले जाई जा रही मादक पदार्थ अफीम के साथ दूध को तलाशी के दौरान पकड़ लिया गया। जोधपुर के रातानाडा पुलिस थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और आरोपी जेल प्रहरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे आगे पूछताछ जारी है।

सुरक्षा की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण समझाने वाली देश की सुरक्षित जेल में शुमार जोधपुर का केंद्रीय कारागृह को सुरक्षा में लगे जेल प्रहरी उसे खोखला कर रहा है। जोधपुर में जांच के दौरान एक सिपाही के द्वारा जेल के भीतर अफीम का दूध ले जाने का मामला सामने आया है। जेल में प्रवेश के समय तलाशी के दौरान उसके पास से 95 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया गया। जिसके बाद प्रहरी प्रहलाद देवासी को गिरफ्तार कर लिया गया है । उसके खिलाफ रातानाडा थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। जहां उससे अग्रिम अनुसंधान भी जारी है। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह सप्लाई जेल में वह किसे देने वाला था और यह मादक पदार्थ उसे कहां से मिला था।

पहले भी मिल चुकी है कई अवांछनिक वस्तुएं

इससे पहले भी जेल में कई आपत्तिजनक वस्तुएं मादक पदार्थ और मोबाइल मिल चुके हैं। जेल अधीक्षक खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि बिना मिली-भगत के जेल में अवांछनीय वस्तुएं मिलना संभव नहीं है। इसके लिए समय-समय पर जेल में तलाशी अभियान भी ले जाते हैं। जिसमें की जेल पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त भागीदारी रहती है। जोधपुर जेल में इससे पहले भी मोबाइल और चार्जर सहित चाकू भी बरामद हुए हैं।

हाल ही में जैसलमेर जेल का वीडियो हुआ था वायरल

हाल ही में जोधपुर के अलावा जैसलमेर जेल भी सुर्खियों में आई जहां जेल के भीतर से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सजा काट रहा बंदी मजे से हुक्का पी रहा था। इसके अलावा जेल में मोबाइल मिलना और मोबाइल से बातें करना सामान्य बात नजर आती है। इसको लेकर के भी जेल प्रशासन की बड़ी किरकिरी हुई थी।