आदिवासियों पर अत्याचार कर रही है भाजपा की सरकार...।


भोपाल  । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने समर्थकों के साथ शनिवार को महेश्वर और महू पहुंचे। कमलनाथ ने पीडि़त परिवार से मुलाकात कर, घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि दुख की इस घड़ी में वे उनकी साथ हैं। कमलनाथ ने पीडि़तों से मिलने के बाद सरकार युवक और युवती के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की सहायता देने की मांग की। इस मौके पर पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ और पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन भी साथ थे।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ शनिवार को सुबह महू पहुंचे। दो दिन पहले ही यहां एक आदिवासी युवती की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई थी और उसके बाद थाने पर हुए उपद्रव के बाद पुलिस की गोलीबारी में एक युवक की जान चले गई थी। कमलनाथ इन्हीं मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए महू पहुंचे। कमलनाथ ने मृत युवक भैरूलाल के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पहले आदिवासी युवक को गोली मारी और फिर कुछ लाख रुपए से जान की कीमत लगा रही है। कमलनाथ ने दोनों ही परिवारों (युवक और युवती) को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की सरकार से मांग की है। कमलनाथ ने कहा कि मैं खुद आदिवासी इलाके से आता हूं। वहां भी और पूरे प्रदेश में बीजेपी की सरकार आदिवासियों पर अत्याचार कर रही है। कांग्रेस इस अत्याचार के खिलाफ पूरे प्रदेश में लड़ाई लड़ेगी। महू की घटना पर पीडि़त परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे।

वापस होगी एफआईआर
कमलनाथ ने परिजनों से चर्चा में कहा कि यह पूरा मामला विधानसभा में उठा था और परिवार के ऊपर जो एफआईआर दर्ज की गई है, उसे अब वापस लेना चाहिए। वहीं इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एफआईआर को वापस लेने की बात भी कही गई है।

कांग्रेस की सरकार में नहीं होगा अत्याचार
कमलनाथ ने यह भी कहा कि भाजपा के पास केवल अब पुलिस प्रशासन और पैसा ही बचा है। कुछ महीने की बात और है। इसके बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी। तब आदिवासियों पर इस तरह के अत्याचार नहीं होंगे। कमलनाथ ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में आदिवासी नंबर वन है। यहां कमलनाथ करीब 5 से 7 मिनट परिजनों से मिले। इसके बाद मंडलेश्वर के लिए रवाना हुए। मंडलेश्वर में जिस युवती की करंट लगने से मौत हुई थी उसके परिजनों से मुलाकात करेंगे।