शिवरात्रि के अवसर पर एक दिन पहले दिन पूर्व शुक्रवार को शिव भक्त भगवान भोलेनाथ की भक्ति में रंगे नजर आए। गंगा तट राजघाट पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने स्नान करते हुए कावड़ को कंधे पर साधा और जल को लेकर अपने-अपने क्षेत्र के शिव मंदिरों के लिए रवाना हुए। इस दौरान बहजोई चंदौसी से लेकर राजघाट तक नेशनल हाईवे भगवान भोलेनाथ की भक्ति में सराबोर होता दिखा। बम बम भोले जयकारों और डीजे पर भक्ति संगीत की धुनों के साथ श्रद्धालुओं नृत्य करते नजर आए। आकर्षक कावड़ों के चल रहे भक्तों का जगह-जगह लोगों ने सेवा भाव के साथ स्वागत किया।

जगह-जगह हो रहा भंडारे का आयोजन

अलग-अलग स्थानों पर विशाल भंडारों का आयोजन किया गया। जहां कांवड़ियों को रोककर उन्हें प्रसाद वितरित किया गया। इसके अलावा राहगीरों को भी प्रसाद का वितरण किया गया। सेवादारों ने कावड़ को साधते हुए पुण्य कमाया तो पैदल चल रहे शिव भक्तों को पेयजल से लेकर फल इत्यादि सामग्री को वितरित किया। बहजोई के कई स्थानों पर कलाकारों के द्वारा भगवान शिव के गीतों पर नृत्य किया गया।

सड़क पर उमड़ी आस्था

सावन के दूसरे सोमवार व तेरस को लेकर सड़क पर आस्था उमड़ पड़ी। कांवड़ लेकर जाने वालों की संख्या में इजाफा शुरू हो चुका है। बम बम भोले का उद्घोष लोगों को आकर्षित कर रहा है। हर सोमवार को पूजा अर्चना के लिए शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रहती है। जहां शिव भक्त फूल, भांग, धतूरा, बेल पत्ती आदि से भगवान शंकर की पूजा अर्चना करते है। वहीं गंगाजल से भगवान शंकर का अभिषेक करने के लिए कांवड़िये, राजघाट, नरौरा व हरिद्वार से कांवड़ ला रहे है।

बम बम भोले के जयकारों के साथ आगे बढ़ रहे कांवड़िये

पहले सोमवार के बाद कांवड़ियों का कांवड़ लेकर आना शुरू हो गया है। कांवड़ियों के जत्थे आने से हाईवे के साथ शहर बम बम भोले के जयकारों से सुबह से रात तक गूंज रहा है। जगह - जगह कांवड़ लेकर लौट रहे कांवड़ियों का लोग स्वागत कर रहे है। गुरुवार को थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव फरीदपुर निवासी शिव भक्त बृजेश कुमार, पंकज यादव, मुलायम सिंह यादव, रवि यादव हरिद्वार से कांवड़ लेकर लौटे कांवड़ियों ने बताया कि शिव तेरस पर भगवान शंकर का गंगाजल से अभिषेक करेंगे।

कांवड़ियों की सुरक्षा में पुलिस अलर्ट

सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। सुरक्षा को लेकर भी शहर के प्रवेश मार्गों पर पुलिस बल तैनात है। जगह- जगह पुलिस पिकेट लगी है। अफसर व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह पंवार भी पुलिस टीम के साथ कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर नगर के बदायूं चुंगी पर नजर आये।

महाआरती का आयोजन 

प्राचीन शिव मंदिरों पर सावन माह के हर दिन शाम को महाआरती का आयोजित की जा रही है। गुरुवार की शाम को नगर के सीता रोड स्थित मूंछ वाले शंकर भगवान के मंदिर पर महाआरती का आयोजन किया गया। 108 दीपों से श्रद्धालुओं ने भगवान शंकर की महाआरती की गयी।