शिवपुरी: विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में दल बदलकर का दौर जारी है। इसी कड़ी में शिवपुरी से भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है। शिवपुरी के भाजपा नेता व ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक राकेश गुप्ता ने कांग्रेस ज्वाइन करने का ऐलान किया है। उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि जब से ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा ज्वाइन की है, तब से खुद को ठगा सा महसूस कर रहे थे। भाजपा में उनका कोई सम्मान नहीं है।
राकेश गुप्ता 26 जून को भोपाल में कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे। राकेश गुप्ता का कहना है कि भाजपा में आने के कारण उनका 40 साल का राजनीतिक करियर दागी हो गया। बीजेपी में उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। वह अपनी घर वापसी कर रहे हैं और कांग्रेस में जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस में आने के बाद राकेश गुप्ता शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि टिकट को लेकर कांग्रेस ने ऐसी कोई आश्वासन नहीं दिया है। सूत्रों की मानें तो शिवपुरी में 30 हजार वैश्य वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस उन्हें उम्मीदवार बना सकती है। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ और वर्तमान में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विधायक हैं।