प्रयागराज। पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम तथा साबिर के खिलाफ लुकआउट नोटिस  जारी किया है। अधिकारियों के अनुसार यूपी पुलिस शाइस्ता परवीन के नाम पर 50 हजार रुपए का इनाम पहले ही घोषित कर चुकी है। तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस परवीन और अन्य दो का पता नहीं लगा पा रही है। अधिकारियों का मानना है कि वे देश से बाहर भाग सकते हैं।
जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि प्रयागराज पुलिस ने पहले इस संबंध में अपनी रिपोर्ट यूपी सरकार को भेजी थी। इसी के आधार पर उनके खिलाफ देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। नोटिस की अवधि 1 वर्ष के लिए होगी। सभी अप्रवासन चौकियों को लुकआउट नोटिस भेज दिया गया है और यदि वे देश से बाहर भागने की कोशिश करते हुए पकड़े जाते हैं, तो प्रयागराज पुलिस को संबंधित एजेंसियों से अलर्ट प्राप्त होगा।
यूपी पुलिस ने 9 अप्रैल को मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर इनाम दोगुना कर दिया है। पुलिस ने शाइस्ता पर 50,000 रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। यूपी पुलिस ने 19 अप्रैल को शाइस्ता की तलाश में यूपी के कौशाम्बी में छापेमारी की। पुलिस के मुताबिक यूपी के प्रयागराज और आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। वहीं अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मारे जाने और अतीक के बेटे असद अहमद के मारे जाने के बाद से शाइस्ता फरार है।
इससे पहले 25 अप्रैल को यूपी सरकार ने अतीक के साले अखलाक अहमद को कथित तौर पर अनैतिक गतिविधियों में शामिल स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर को निलंबित कर दिया था। डॉक्टर अखलाक अहमद फिलहाल प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है। वह मेरठ के भावनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित थे। डॉक्टर अखलाक अहमद पर प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद फरार शूटरों को विस्फोटक मुहैया कराने और गुड्डू मुस्लिम को शरण देने का आरोप है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर प्रमुख सचिव ने कार्रवाई की है।