भिलाई जिले के वैशाली नगर के भाजपा विधायक विद्यारतन भसीन का आज निधन हो गया। विधायक भसीन 76 साल के थे जो पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ के चलते रायपुर के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती थे। जहां उन्हें वेंटिलेटर में रखा गया था। उन्हें यूरिनल इंफेक्शन की समस्या के चलते दो महीने पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। विधायक ने गुरुवार की रात 2 बजकर 44 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। विधायक का अंतिम संस्कार भिलाई के रामनगर मुक्तिधाम में शुक्रवार यानी आज किया जाएगा। उनके निधन से शहर और भाजपा संगठन में शोक की लहर है।

विद्यारतन भसीन का जन्म 27 दिसम्बर 1947 को हुआ था। उनकी तीन बेटियां हैं, विधायक विद्यारतन भसीन अपने शुरुआती दिनों में कॉन्ट्रेक्टर और ट्रांसपोर्टर रहे। उसके बाद वे भाजपा के महामंत्री बने। उनके पिता चुन्नीलाल भसीन संघ से जुड़े थे। विद्यारतन भसीन ने वर्ष 2005 से वर्ष 2009 तक भिलाई नगर निगम के महापौर रहे और दो बार वैशाली नगर विधानसभा से विधायक थे। वर्ष 2013 और वर्ष 2018 में विद्यारतन भसीन वैशाली नगर से भाजपा के विधायक बने। इसके बाद से भिलाई निगम में भाजपा ने अपना महापौर नहीं बना पाई है।

विद्यारतन भसीन भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। वर्ष 1984 में भाजपा के जिला महामंत्री बने। 1995 में भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली। वर्ष 2006 में भिलाई नगर निगम के महापौर बने। वर्ष 2013 में पहली बार विधायक चुने गए। वर्ष 2015 में विद्यारतन भसीन को फिर से एक बाद महापौर का प्रत्याशी बनाया गया। लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार देवेंद्र यादव से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन वर्ष 2018 में प्रदेश भर में कांग्रेस की लहर के बाद भी दुर्ग संभाग में भाजपा का एक मात्र विधायक विद्यारतन भसीन ने वैशालीनगर विधानसभा सीट को बचाए रखी और कांग्रेस प्रत्याशी बदरुद्दीन कुरैशी से 18080 वोट से जीत हासिल की। वहीं 2013 में भी उन्होंने 25 हजार वोटो से निकटम प्रतिद्वंदी भजन सिंह निरंकारी को हराया था।