बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कुछ समय ही शेष है। इसके बाद राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे को कटघरे में खड़ा करने में लगी हैं। तमाम चुनावी मुद्दों के बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा है। दरअसल, राहुल गांधी कोलार में कांग्रेस की ‘जय भारत चुनावी रैली कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चुनौती देकर कहा कि पीएम मोदी साल 2011 की जाति आधारित जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक करें।
इसके अलावा राहुल गांधी ने पीएम मोदी से आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा हटाए जाने की भी मांग की है। राहुल गांधी का कहना है कि साल 2011 में यूपीए-2 सरकार में हुई जाति जनगणना के आंकड़ों को केंद्र को सार्वजनिक करना चाहिए। राहुल के अनुसार, अगर पीएम मोदी ऐसा नहीं करते हैं, तब यह ओबीसी का अपमान है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ओबीसी की बात करते हैं, तब वह उस आंकड़े को जारी क्यों नहीं करते हैं। उन्हें बताना चाहिए कि देश में कितने दलित, ओबीसी और आदिवासी हैं। 
राहुल ने कहा कि जातीय जनगणना हर वर्ग को सही प्रतिनिधित्व देने का आधार है, यह वंचितों का आधार है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में केवल 7 फीसदी सचिव ओबीसी, दलित समुदाय, आदिवासी समुदाय से आते हैं। इसलिए यूपीए सरकार में हुई जाति जनगणना के आंकड़े को पीएम मोदी को सार्वजनिक करना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तब यह ओबीसी का अपमान होगा। उन्होंने कहा कि यदि सभी को देश के विकास का हिस्सा बनाना है, तब हर समुदाय की आबादी का पता लगाया जाना जरूरी है।
राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस पार्टी को पूरे बहुमत से विजयी बनाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी 40 फीसदी कमीशन वाले पैसे से आपकी सरकार को चुराने का पूरा प्रयास करेगी। लेकिन अब इनके भ्रष्टाचार को मौका नहीं देना है। साथ ही राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर निशाना साधकर कहा कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार ने क्या काम किया है। कांग्रेस के राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने 40 फीसदी कमीशन खाया है। बीजेपी सरकार ने काम करवाने के लिए कर्नाटक की जनता, महिलाओं, युवाओं से पैसा चोरी किया है। 40 फीसदी कमीशन लिया गया है।