कुशीनगर। कुशीनगर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां प्यार में पागल दो बच्चों की मां अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। मामला जिले के पटहेरवा क्षेत्र के गांव नौगांवा का है। विवाहिता यहां अपने मायके में शादी में शामिल होने आई थी। मौका पाकर प्रेमी के साथ फुर्र हो गई। विवाहिता की सास के तहरीर पर पुलिस ने विवाहिता के प्रेमी सहित उसके भाई व भाभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने में जुटी है।

यह है पूरा मामला

तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव गोपालपुर निवासी पीड़िता मुन्नी देवी पत्नी स्व. सुबास बैठा ने पुलिस को दिए तहरीर में लिखा है कि उसके बेटे भुठ्ठी की शादी नौगांवा में हुई थी। उसके दो बच्चें है। इस समय उसका बेटा विदेश में है। उसकी पत्नी दोनों बच्चों के साथ अपनी मायके में बीते 25 जून को शादी में शामिल होने गई थी। वहीं से वह अपने प्रेमी अरुण सिंह निवासी हजियापुर, गोपालगंज (बिहार) के साथ बच्चों को लेकर फरार हो गई। आरोप लगाया कि प्रेमी संग भागने में बहू के भाई अर्जुन बैठा व भाभी रिंकू देवी निवासी नौगांवा थाना पटहेरवा का सहयोग है। पुलिस ने तहरीर पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक अनिल उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

विधवा से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला फरार आरोपित गिरफ्तार

पटहेरवा क्षेत्र के गांव करमैनी की एक विधवा से शादी की झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले फरार आरोपित को शुक्रवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार करके न्यायालय फिर वहां से उसे जेल भेज दिया है। पुलिस इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन उसी समय से फरार चल रहा था।

उक्त गांव के एक विधवा महिला ने मजीद शाह के विरुद्ध पिछले सप्ताह मुकदमा दर्ज कराई थी कि वह उससे शादी करने का झांसा देकर लगातार उसके साथ शारीरिक संबंध महीनों से बना रहा था लेकिन 19 जून 2023 को वह उसे शादी करने से इंकार करते हुए मारपीट की। इसमें उसके स्वजन भी शामिल रहे।मुकदमा के विवेचक एसआइ सभाजीत सिंह को सूचना मिली कि वह गांव आया हुआ है तथा कही जाने के लिए करमैनी चौराहे पर किसी वाहन का प्रतीक्षा कर रहा है। इसी सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अनिल उपाध्याय ने मयफोर्स उसे एक चाय की दुकान से गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय ने आरोपित मजीद शाह को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।