बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपना लिया है।  28 जून से 30 जून तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर आएंगे।

राजस्थान की सड़कों, जनसभाओं और जुलाई में होने वाले मॉनसून सत्र में विधानसभा सदन के अंदर और बाहर कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति पर लगातार पार्टी में मंथन किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं के राजस्थान दौरे के साथ गहलोत सरकार को घेरने के अलग-अलग कार्यक्रम तय किए गए हैं। 28 से 30 जून तक प्रदेश में आक्रमक रूप से ये तीनों नेता जनसभाएं करेंगे।

राजनाथ सिंह, अमित शाह और जेपी नड्डा का यह है प्रस्तावित कार्यक्रम

संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के कार्यक्रमों की कड़ी में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 28 जून को जोधपुर आएंगे और जनसभा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बीएसएफ और दक्षिण-पश्चिम कमांड के अफसरों-जवानों के साथ भी मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के गृह क्षेत्र जोधपुर में यह कार्यक्रम होगा। गजेंद्र सिंह शेखावत भी कार्यक्रम की सफलता और बड़ी सभा के लिए क्षेत्र में पूरी तरह एक्टिव हो गए है। पूरे जोधपुर संभाग से लोकसभा, विधानसभा, मंडल, बूथ, शक्ति केंद्र स्तर तक के कार्यकर्ता कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

अगले दिन 29 जून को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भरतपुर आकर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। बीजेपी के पूरे भरतपुर संभाग के कार्यकर्ताओं को इस बैठक में बुलाया गया है।  30 जून को गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के गढ़ मेवाड़ में झीलों की नगरी उदयपुर आएंगे। शाह उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद समेत आसपास के ज़िलों से आने वाले बीजेपी नेताओं कार्यकर्ताओं और आदिवासी क्षेत्र की जनता को संबोधित करेंगे।  30 जून को ही  केन्द्रीय मंत्री अमित शाह जयपुर भी आ सकते हैं।

जुलाई में गहलोत सरकार की पोल खोलों अभियान

जुलाई महीने में कई बड़े सम्मेलन और विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम बीजेपी राजस्थान में करेगी। राष्ट्रीय नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग संभाग,   जिलों में दौरे, सम्मेलनो और सभाओं के साथ भाजपा कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी। जिसमें सरकार में हुए भ्रष्टाचार, महिलाओं और दलितों के खिलाफ हुए अपराध, किसान कर्जमाफी, बेरोजगारों को भत्ता, पेपरलीक, गहलोत-पायलट में कुर्सी की लड़ाई, कांग्रेस सरकार के मंत्री और कांग्रेस विधायकों के आपसी आरोप-प्रत्यारोप, सीएम पर लगाए आरोप, कांग्रेस पार्टी के चुनावी वादों और सरकार के वादों की पोल खोलने का अभियान शुरू किया जाएगा।

इस अभियान के तहत 5 जुलाई को लंपी स्किन डिज़ीज से हुई गायों की मौतों और मुआवजे के मुद्दे पर प्रभावित पशुपालकों का बीकानेर में सम्मेलन होगा। जुलाई के दूसरे सप्ताह में झुंझुनूं में बड़ा किसान सम्मेलन आयोजित होगा। जिसमें किसान कर्जमाफी और जमीनें कुर्क और नीलाम होने वाले किसान भी शामिल होंगे। जुलाई के आखिरी सप्ताह में जयपुर में बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदेश स्तर का बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी। बीजेपी ने जयपुर की जनसभा और विरोध प्रदर्शन में 5 लाख लोगों को जुटाने का दावा किया है। हालांकि इतनी संख्या में जयपुर में कभी भी लोग किसी जनसभा में आज तक इकट्टा नहीं हुए हैं।

पीएम मोदी भी आ सकते हैं जोधपुर और सीकर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही मारवाड़ में जोधपुर और शेखावाटी में सीकर के दौरे पर आकर जनसभा कर सकते हैं। दोनों जगह के सम्मेलन और सभाओं के प्रस्ताव पीएमओ में पेंडिंग बताए जा रहे हैं। पीएम मोदी जोधपुर में मेडिकल कॉलेज सहित कई विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों को लेकर कांग्रेस और राज्य सरकार को घेरने की तैयारी है। विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी की भूमिका भी अभी से तैयार की जाएगी।

भ्रष्टाचार, बिगड़ी कानून व्यवस्था, महिला और दलित अत्याचार, किसान कर्जमाफी, पेट्रोल-डीजल पर वैट, महंगी बिजली, रीट में चीट और परीक्षाओं के पेपरलीक समेत कई इश्यूज़ उठाकर विधानसभा चुनाव की तैयारी की जाएगी। बीजेपी पार्टी में चल रही अंदरूनी गुटबाजी को थामने और एकजुटता दिखाने के भी पूरे प्रयास रहेंगे।