छिंदवाड़ा  ।   बागेश्वरधाम के पं. धीरेंद्र शास्त्री ने तीन दिनों में छिंदवाड़ा नगरी को सोना बना दिया, लेकिन जब आप हमसे दूर जा रहे हैं तो सब सूना-सूना लग रहा है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र व छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने सोमवार को सिमरिया हनुमान मंदिर में तीन दिवसीय रामकथा के समापन पर कही। नकुलनाथ ने कहा कि पं. धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी दिव्य कथा और बागेश्वर बालाजी की कृपा से भक्ति और समरसता का संदेश दिया है। नकुल नाथ ने शास्त्री की कथा को लेकर कहा कि हिंदुत्व की एजेंसी भाजपा के पास नहीं है, हम भी सनातनी हैं और धार्मिक व सामाजिक आयोजन करते रहते हैं।

सांसद और उनकी पत्नी ने लिया आशीर्वाद

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसमें विचारों और भावनाओं का आदर किया जाता है। हम जिस उत्साह से होली और दीपावली मनाते हैं, उसी उत्साह से ईद और क्रिसमस भी मनाते हैं। इस मौके पर सांसद और उनकी पत्नी प्रिया नाथ ने धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री महाराज से आशीर्वाद लिया।

मैं हिंदू हूं, यह बात गर्व से कहता हूं- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आदिवासियों का सम्मान किया। आज हम सर्व धर्म का सम्मान करने जा रहे हैं। मैं हिंदू हूं यह बात गर्व से कहता हूं, किंतु हम अन्य धर्मों का भी सम्मान करते हैं। मेरा और आपका हनुमान जी का संबंध है। आपने मुझसे अभी छुटकारा नहीं पाया है और आगे भी नहीं पा सकते, कुछ संबंध ऐसे होते हैं जो जीवन पर्यंत बने रहते हैं। 40 सालों में मैंने जिला, प्रदेश और देश की सेवा ही की है। ऐसे कार्य किए हैं, जिन्हें हमेशा जनता से सराहना ही मिली है। मुझ पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता है।