बहनों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग को बांधी गोकास्ट से बनी राखियां
बहनों ने 170 फ़ीट की माला से किया मंत्री सारंग का स्वागत

भोपाल । नरेला विधानसभा में चल रहे विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन उत्सव नरेला रक्षाबंधन उत्सव में भारी बारिश के बीच भी बहनों का उत्साह कम नहीं हुआ। शुक्रवार को 7वें दिन वार्ड 70 में आयोजित कार्यक्रम में 9 हज़ार 632 बहनों ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की कलाई पर रक्षासूत्र बांन्धे। यहां बहनों ने गोकास्ट से बनी राखियां बन्धी। 10 सितंबर तक चलने वाले इस उत्सव में अभी तक कुल 1 लाख 29 हज़ार 278 बहनें सारंग को रक्षासूत्र बांध चुकी हैं।

बहनों ने भैया विश्वास सारंग की कलाई पर बांधी गोकास्ट से बनी राखी
नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 70 में आयोजित रक्षाबंधन उत्सव में बहनों के उत्साह के आगे बारिश भी फीकी नज़र आई। यहां बहनों ने पर्यावरण और गोप्रेम का संदेश देते हुए मंत्री सारंग की कलाई पर गोकास्ट से बनी राखियां बांधी। वहीं मंत्री सारंग के स्वागत में बहनों ने कुल 170 फीट लंबी माला से उनका अभिवादन किया।  कार्यक्रम के दौरान माताओं-बहनों ने भैया विश्वास की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर उन्हें स्नेह व आशीर्वाद भी दिया।

पुष्पवर्षा और आतिशबाजी के साथ हुआ भव्य स्वागत
नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में पहुँचने पर क्षेत्रवासियों ने मंत्री सारंग का भव्य स्वागत किया। यहां  बहनों ने मंत्री सारंग पर पुष्पवर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। इस अवसर पर जमकर आतिशबाजी भी की गई।

9 सितंबर को यहां होगा रक्षाबंधन उत्सव
शनिवार 9 सितंबर को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 58 सर्जना पार्क पर रक्षाबंधन उत्सव का आयोजन किया गया है। यहां भी हर वर्ष हज़ारों की संख्या में बहनें भैया विश्वास को रक्षासूत्र बांधने पहुंचती हैं।