मद्देड़ थाना क्षेत्र के कोरंजेड़-बंदेपारा के जंगल में सुरक्षा बल ने नक्सल कैंप को ध्वस्त कर आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी नागेश पदम को मार गिराया। पुलिस के अनुसार नक्सल सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ, नागेश व अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी।

इस पर सोमवार को डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ व सीआरपीएफ 170 की संयुक्त टीम नक्सल अभियान पर रवाना हुई। बंदेपारा के जंगल में कैंप लगाए नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस पार्टी ने भी सुरक्षित आड़ लेकर कार्रवाई की। इसके बाद नक्सली जंगल व पहाड़ की आड़ लेकर कैंप छोड़कर भाग गए।

रायफल- गोलियों समेत कई सामान बरामद

गोलीबारी रुकने के बाद पुलिस पार्टी ने घटनास्थल की सर्चिंग की, जहां से एक वर्दीधारी पुरुष नक्सली का शव, एक एके- 47 रायफल, एके- 47 की तीन मैग्जीन, एके-47 के 54 राउंड, विस्फोटक, दवाइयां, नक्सल साहित्य, वर्दी, बैनर, सोलर पैनल, इलेक्ट्रिक वायर व अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री मिली।

मुठभेड़ में मारे गये नक्सली की पहचान हुई

मुठभेड़ में मारे गये नक्सली की पहचान मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी डीवीसीएम नागेश पदम के रूप में की गई। विभिन्न थानों में उसके विरुद्ध 108 स्थाई वारंट लंबित हैं। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि नागेश क्षेत्र में 1996 से माओवादियों के बड़े कैडर के साथ सक्रिय रहा। पामेड़ के रासपल्ली निवासी नागेश का शव पोस्टमार्टम के लिए बीजापुर लाया गया है।