2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी दल अपनी तैयारियों में है। मगर यूपी BJP के लिए लोकसभा चुनाव एक टेंशन वाला चुनाव भी हो सकता है। क्योंकि जिस तरह से भाजपा का यूपी में कुनबा बढ़ा है उसके कुनबे के बढ़ने के बाद अपेक्षाएं भी उस कुनबे की कहीं न कहीं बढ़ी है।


तो भाजपा यूपी में सीटों के बंटवारे को लेकर एक बार फिर अंदरखाने कहीं न कहीं घमासान मचा है। घमासान मचा है संजय निषाद के उस बयान के बाद जब वो कहते हुए नजर आते हैं कि वो करीब 37 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। अंदरखाने उनकी बातचीत पार्टी में है और ऐसी ही खबरें ओपी राजभर की पार्टी से भी है और दूसरा जो अनुप्रिया पटेल उनकी पार्टी से भी कुछ ऐसे बयान उजागर हुए है।

लोक सभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी रणनीति में हैं। सभी दल चाहते हैं कि उनकी पार्टी अधिक सीटों पर चुनाव लड़े क्योंकि उत्तर प्रदेश एक बड़ा राज्य है। एनडीए गठबंधन के बाद यूपी लोक सभा चुनाव वो दिलचस्प हुआ। उधर BJP के साथ अनुप्रिया पटेल अपना दल, निषाद पार्टी के अलावा और ओपी राजभर हैं।

चर्चा ये है कि ये छोटी छोटी सभी तीनों पार्टियां यूपी में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और अब BJP के सहयोगियों की कहीं न कहीं उनकी मुश्किलें भी इस को लेकर बढ़ा सकती हैं।