बिलासपुर । शहर का प्रमुख प्रवेश मार्ग मोपका और लालखदान रोडषअब नए स्ट्रीट लाइट से जगमगा रहा है। 43 लाख 37 हजार  की लागत से नगर पालिक निगम बिलासपुर द्वारा मोपका चौक से चिल्हाटी तक और पावर हाऊस चौक तोरवा से लालखदान रेल्वे ओवरब्रिज तक 27 लाख 16 हजार की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाया गया है। इन दोनों मार्ग मोपका से चिल्हाटी में 102 नए पोल और 102 लाइट तथा लालखदान मार्ग में 56 नए पोल और 56 लाइट लगाया गया है। इससे अब पूरे मार्ग में रोशनी है, पहले इन सडक़ों में स्ट्रीट लाइट नहीं होने की वजह से सडक़ पर अंधेरा पसरे रहता था,जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी,साथ ही अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा शहर के दोनों बाहरी छोर से शहर पहुंचने पर  स्ट्रीट लाइट नहीं होने से प्रवेश मार्ग अधूरा सा लगता था। अब लाइट लगने से सडक़ से अंधेरा गायब हो चुका है। निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत ने शहर के सभी ऐसे मार्ग जहां लाइट नहीं है वहां लाइट लगाने की कार्ययोजना पर काफी पहले से कार्य कर रहे हैं।विदित है की निगम प्रशासन ने यह लक्ष्य तय किया है की शहर का कोई सडक़ स्ट्रीट लाइट विहीन ना रहें,इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और जिन सडक़ों में लाइट नहीं वहां लाइट लगाया जा रहा है। इसके अलावा शहर के सभी प्रवेश मार्ग को चकाचक और स्ट्रीट लाइट से रोशन करने का भी कार्य किया जा रहा है।
मंगला,राजकिशोर और अशोक नगर में भी लगेगी लाइट
शहर की सभी बाहरी सडक़ें जहां लाइट नहीं थी उनमें लाइट लगाया जा रहा है,जल्द ही शहर की तीन और प्रमुख मार्ग दुधिया रोशनी से जगमग होंगे। इनमें मंगला चौक से महर्षि स्कूल चौक तक 102 पोल और 102 लाइट,अशोक नगर चौक से पत्रकार कालोनी तक 216 पोल और 216 लाइट,,इसी तरह राजकिशोर नगर चौक से छठघाट तक 216 पोल और 216 लाइट लगाया जाएगा।
रायपुर और कोनी मार्ग में पहले ही काम पूरा हो चुका है
शहर के ऐसे मार्ग जहां रोशनी का अभाव था उन मार्गों में स्ट्रीट लाइट लगाने निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर नगर निगम ने काम प्रारंभ कर दिया था। कार्य योजना के तहत तिफरा ओवरब्रिज से पेण्ड्रीडीह बाईपास तक 11 कि.मी. में नए 367 पोल और 768 स्ट्रीट लाइट लगाया जा चुका है। इसी तरह माँ महामाया चौक से तुर्काडीह पुल तक लगभग 6 किमी की दूरी में 200 इलेक्ट्रिक पोल और 448 नए स्ट्रीट लाइट लगाए गए है। जिससे पूरी सडक़ में दुधिया रोशनी है। जगमल चौक से गुरूनानक चौक तक भी 30 पोल और 65 लाइट लगाए जा चुकें हैं।