राजस्थान : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की मुंद्रा-पानीपत पाइप लाइन से एक बार फिर तेल चोरी करने का मामला सामने आया है पाइप लाइन में वॉल्व लगाकर क्रूड ऑयल चोरी किया जा रहा था। मामले की भनक लगते ही आईओसी अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आईओसी अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। वाल्व को हटाकर पाइपलाइन की मरम्मत की गई।

आबूरोड सदर थाना क्षेत्र के किवरली गांव में हाईवे से कुछ दूरी पर स्थित खेत से गुजर रही आईओसी की पाइप लाइन ऑयल चोरी किया जा रहा था । खसरा नंबर 782 से होकर जा रही पाइप में ड्रील कर वाल्व लगा दिया गया। मामले की जानकारी लगते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं सूचना मिलने पर सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य ने मौका निरीक्षण किया। यहां पहुंचने पर देखा कि खेत में लगी अरंडी की फसल के बीच क्रूड ऑयल फैला हुआ है। आईओसी अधिकारियों ने तत्काल पाइप लाइन का मरम्मत कार्य शुरू करवाया।

पुलिस ने खेत मालिक को हिरासत में लिया
एनएच 27 से दूर होने और अरंडी की फसल के चलते पाइप लाइन में सेंधमारी की भनक तक नहीं लगी। सूत्रों की मानें तो क्रूड ऑयल चोरी करने वाले लोगों ने पाइप लाइन में वाल्व लगाया था, लेकिन वाल्व लीकेज होने के चलते क्रूड ऑयल अरंडी की फसल के बीच फैल गया। मामले की गंभीरता के चलते सदर पुलिस ने खेत मालिक को हिरासत में लिया है। खेत मालिक को थाने ले जाया गया, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। खेत मालिक से मिली जानकारी के आधार पर तेल चोरों के गिरोह का पर्दाफाश हो सकेगा।