पणजी । गोवा में कांग्रेस में बड़ी टूट और 8 विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार इसके के संकेत मिले हैं कि बीजेपी के अंदर इस फूट को लेकर असंतोष है। गोवा के भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेट तनावड़े ने कहा है कि यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व का था और स्टेट यूनिट को उन फैसलों को मानना होता है।
तनावड़े ने कहा, भाजपा एक केंद्र की पार्टी है। इसतरह के बड़े फैसले स्थानीय इकाई नहीं लेती है। यह फैसला भी केंद्र की तरफ से ही लिया गया था। जो 8 लोग भाजपा में शामिल हुए हैं,वे दिल्ली गए थे और केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की थी। तनावड़ से दिगंबर कामत के बारे में भी सवाल किया गया। दरअसल 2005 में कामत के पार्टी छोड़ने की वजह से ही मनोहर पर्रिकर की सरकार गिर गई थी। उन्होंने कहा, यह मेरे राजनीतिक जीवन का सबसे दर्दनाक एपिसोड है। मैं भी कामत के धोखे का शिकार हुआ था।
उन्होंने कहा, मैं तब पर्रिकर सरकार में विधायक था। लेकिन अब यह सब इतिहास हो गया है। अब पार्टी ने उन्हें अगर जगह दी है,तब हम स्वीकार करते हैं। तनावड़े ने कहा, अगर मेरे पास इस बात का प्रस्ताव लाया गया होता, तब मैं इनकार कर देता। लेकिन मुझसे कोई सलाह नहीं की गई। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। हम एक राष्ट्रीय पार्टी के सदस्य हैं और अगर हमें केंद्रीय नेतृत्व कुछ करने को कहता है तो हम उसे सुनते हैं और करते हैं। अगर आपसे कुछ करने के लिए कहा जाता है तो आपकी सहमति और असहमति मायने नहीं रखती।