राष्ट्रपति चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ अहम बैठक की। ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक दिल्ली के कान्स्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में हुई। ममता बनर्जी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक आम उम्मीदवार पर विचार करने के लिए विपक्ष की संयुक्त बैठक बुलाई। इस दौरान विपक्षी नेताओं ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में एक साझा उम्मीदवार को मैदान में उतारने का एलान किया है।  

इस दौरान सुधींद्र कुलकर्णी ने बताया कि विपक्षी नेताओं ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया है। एक उम्मीदवार जो वास्तव में संविधान के संरक्षक के रूप में काम कर सकता है और मोदी सरकार को भारतीय लोकतंत्र और भारत के सामाजिक ताने-बाने को और नुकसान पहुंचाने से रोक सकता है।

वहीं, आज की इस बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे। कांग्रेस के नेताओं समेत इस बैठक में वाम दल भी शामिल रहे। ममता बनर्जी की अगुवाई में हुई इस बैठक में कई पार्टियां ने हिस्सा नहीं लिया। इनमें सबसे प्रमुख तेलंगाना राष्ट्र समिति है, जिसका नेतृत्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कर रहे हैं। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी इस बैठक से दूरी बनाई है।