पाकिस्तान और श्रीलंका ने 2022 अंडर-19 विश्व कप का शानदार आगाज किया है। पाकिस्तान टीम ने अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे को ग्रुप सी के मैच में 115 रन से हरा दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने पाकिस्तान के लिए शानदार शतक जड़ा। वहीं, श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया। श्रीलंकाई टीम की यह दूसरी जीत थी। इससे पहले उन्होंने ग्रुप डी के मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराया था।

पाकिस्तान vs जिम्बाब्वे
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आठ रन के कुल स्कोर पर टीम को मोहम्मद शहजाद (5) के रूप में पहला झटका लगा। हालांकि, इसके बाद कुछ अहम साझेदारियों ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। हसीबुल्लाह के अलावा इरफान खान ने 75 रन की पारी खेली। वहीं, हसीबुल्लाह 155 गेंदों पर 135 रन बनाकर आउट हुए। यह इस टूर्नामेंट का अब तक का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर भी है। 

हसीबुल्लाह

इसकी बदौलत पाकिस्तान ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 315 रन बनाए। जिम्बाब्वे की ओर से एलेक्स फलाओ ने पांच विकेट झटके। वहीं, मैकगिनि दुबे को तीन विकेट मिले। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 42.4 ओवर में 200 रन पर सिमट गई। उनकी ओर से ब्रायन बेनेट ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका। पाकिस्तान की ओर से अवियास अली ने छह विकेट लिए। वहीं, जीशान जमीर और अहमद खान को दो-दो विकेट मिला।