जयपुर में विद्याधर नगर के न्यूरो केयर हॉस्पिटल के डायरेक्टर  57 साल के डॉ. एनसी पूनिया की ओर से विद्याधर नगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। डॉक्टर का आरोप है कि मरीज 13 फरवरी को अस्पताल में उन्हें दिखाना आया था। उसका चेकअप करके जब दवा की पर्ची लिखकर दी, तो मरीज प्रदीप उन्हीं से दवा मांगने लगा। जब उन्होंने कहा कि  कैमिस्ट शॉप से जाकर दवाईयां खरीदो, तो उसने गाली गलौच और मारपीट कर दी। 

विद्याधर नगर पुलिस थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर एनसी पूनिया ने बताया कि 13 फरवरी को वो हॉस्पिटल में ओपीडी में मरीजों को देख रहे थे। तब मरीज प्रदीप उनके चैम्बर में आया, डॉ पूनिया ने बताया कि उसका चैकअप करके दवाई लिखकर पर्ची पकड़ाई। तो मरीज कहने लगा मुझे दवाईयां आप ही दे दो । जब उसे मेडिकल स्टोर पर जाकर दवाईयां लेने को कहा, तो वह जोर-जोर से चिल्लाने और गाली-गलौज करने लग गया। साथ ही टेबल पर रखी टार्च उठाकर मारने लगा। डॉ पूनिया ने बताया इससे मेरे हाथ पर चोट लग गई। मरीज प्रदीप बार-बार यह भी धमकी दे रहा था कि मैं तुझे जान से मार दूंगा। डॉक्टर पूनिया की रिपोर्ट पर विद्याधर नगर थाना पुलिस ने आरोपी प्रदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वह सीकर के रींगस कामवाड़ा में रहता है।

एक डॉक्टर के साथ हुई इस मारपीट और दुर्व्यवहार की घटना पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चिन्ता जताई है। आईएमए के राजस्थान में मीडिया प्रभारी डॉ संजीव गुप्ता ने घटना की निंदा करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा और अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा राज्य में मरीज और चिकित्सकों के बीच में वैमनस्यता फैलाने का काम किया जा रहा है।