फिनटेक प्लेटफॉर्म पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशन्स के शेयरों में सोमवार को 11 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला। इसके पीछे की वजह कंपनी के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा की ओर से Antfin (नीदरलैंड) के पास मौजूद पीटीएम की 10.30 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करना था। यह एक ऑफ मार्केट ट्रांसफर और नॉन-कैश डील है।

Paytm के शेयर में कारोबार

इस खबर के आने के बाद पेटीएम का शेयर एनएसई पर 11.43 प्रतिशत बढ़कर 887.70 पर खुला। वहीं, बीएसई पर शेयर की शुरुआत 11.57 प्रतिशत की बढ़त के साथ 887.55 रुपये पर हुई। हालांकि, शेयर अपनी ये बढ़त कायम नहीं रख पाया और दोपहर 12 बजे तक शेयर 6.54 प्रतिशत बढ़कर 848.70 पर कारोबार कर रहा था। अब तक के कारोबार में शेयर ने 887.70 के उच्चतम स्तर और 844.55 के न्यूनतम स्तर को छुआ।

क्या है डील?

इस डील के तहत शर्मा Antfin के पास मौजूद 10.3 प्रतिशत हिस्सा खरीदेंगे और इसके बदले कंपनी की ओर से OCDs, Antfin को जारी किए जाएंगे। हालांकि, Antfin अभी इकोनॉमिक राइट्स रखेगा।

कंपनी की ओर से बीएसई को दी गई जानकारी में कहा गया कि इस अधिग्रहण के लिए कैश में कोई पेमेंट नहीं दी जाएगी और न ही किसी प्रकार गारंटी, गिरवी या फिर कोई और वादा कंपनी की ओर से किया गया है।

इस डील का कोई भी असर मैनेजमेंट पर नहीं होगा। विजय शेखर शर्मा कंपनी के एमडी और सीईओ बने रहेंगे और इससे कंपनी के बोर्ड में भी कोई बदलाव नहीं होने वाला है। साथ ही Antfin का कोई भी नॉमिनी कंपनी के बोर्ड में शामिल नहीं होगा। Antfin चाइनीज कंपनी Ant Group कंपनी की ही सहयोगी कंपनी है।