दमोह शहर के लोगों के घरों में इस समय कीचड़ की तरह गंदा पानी सप्लाई हो रहा है, जिससे बीमार होने का खतरा बना हुआ है। आलम यह है कि फिटकरी डालने के बाद भी पानी साफ नहीं हो रहा है। लोग गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हैं। यह समस्या नगर पालिका के कई वार्डों में है। लोगों का कहना है कि उनके यहां काफी गंदा पानी आ रहा है, जबकि लाखों रुपये की मशीन नगर पालिका के द्वारा पानी साफ करने के लिए लगाई गई है,

लोगों का मानना है कि मशीन ने काम करना बंद कर दिया है, जिसके चलते अब ऐसा गंदा पानी आ रहा है। समस्या बीते कई दिनों से बनी है, लेकिन अधिकारी इसमें सुधार नहीं कर पा रहे हैं। अब कह रहे हैं कि एक दिन के अंदर इस व्यवस्था में सुधार हो जाएगा, जबकि इस समय बारिश का मौसम चल रहा है और यदि पानी में जरा भी बैक्टीरिया हुए तो बीमारी फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

बता दें, शहरवासियों को प्रतिदिन साफ और शुद्ध पानी उपलब्ध हो सके इसके लिए करोड़ों रुपये की योजना का संचालन होने के साथ ही नए फिल्टर प्लांट का निर्माण करते हुए वहां पानी साफ करने के लिए एक मशीन भी लगवाई गई थी, लेकिन मशीन बंद होने से लोगों को गंदा पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पानी का कालापन देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह पानी बिना फिल्टर किए सप्लाई हो रहा है। इस समय वर्षा का मौसम चल रहा है और यह गंदा पानी लोगों को बीमार कर सकता है।