ओहियो । अमेरिका में रहने वाले एक बुजुर्ग शख्स के लिए उसका पालतू जेब्रा काल बन गया। बड़ी मुश्किल से उसकी जान बच सकी। एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के ओहियो में बीते 12 मार्च को एक चौंकाने वाली घटना घटी। पिकअवे काउंटी शेरिफ ऑफिस में शाम के साढ़े 5 बजे एक कॉल आया जिसमें एक व्यक्ति ने हड़बड़ाहट में बताया कि 72 साल के एक शख्स पर उसके पालतू जेब्रा ने हमला कर दिया है। ये सुनकर पहले तो पुलिसवाले भी चौंक गए क्योंकि उन्हें लगा आखिर जेब्रा कौन पालता है! वो तुरंत ही मौके पर पहुंच गए और वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए।एक शख्स अपने फार्म पर जमीन पर पड़ा था और उसके हाथ से बेहिसाब खून निकल रहा था। जब उन्होंने नजदीक से देखा तो उसका हाथ कटकर अलग हो चुका था।
 शख्स के आसपास एक जेब्रा टहल रहा था। उसे देखकर पुलिसकर्मी समझ गए कि वो बहुत ज्यादा गुस्से में है। जेब्रा बार-बार उस व्यक्ति को खदेड़ने की कोशिश में लगा था पर पुलिसकर्मी उसे दूर भगा दे रहे थे। जैसे ही व्यक्ति को एंबुलेंस में डाला गया, जेब्रा और भी ज्यादा गुस्से में आ गया और पुलिस पर ही हमला करने लगा। तब शख्स के घरवालों ने उन्हें बताया कि इस जेब्रा के सामने जब कोई पीठ घुमाता है तो वो भड़ जाता है। 
उन्होंने पुलिस को इजाजत दी कि जेब्रा को काबू में करने के लिए वो उसे गोली भी मार सकते हैं। फिर पुलिसवाले ने ऐसा ही किया और उसके माथे पर गोली चला दी।पुलिस ने दायर की गई रिपोर्ट में बताया कि मैदान में 5-6 मादा जेब्रा थीं, इसलिए शायद वो उनकी रक्षा करने के उद्देश्य से हिंसक हो रहा था। शख्स को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टर उसके हाथ को जोड़ने में कामयाब रहे। 
रिपोर्ट के अनुसार ओहियो में जंगली और दुर्लभ जानवर, जैसे शेर, चीता, कमोडो ड्रैगन, मगरमच्छ आदि को पालना गैर कानूनी है पर जेब्रा को पालने पर कोई रोक नहीं है। सभी इस बात से हैरान हैं कि आखिर जेब्रा ने अपने मुंह से हाथ को कैसे काट दिया। मालूम हो कि आमतौर पर लोग अपने घरों में कुत्ते, बिल्ली, गाय, खरगोश जैसे जीव पालना पसंद करते हैं। पर सोशल मीडिया वीडियोज में आपने देखा होगा कि कुछ देशों में लोग शेर-चीता, अजगर जैसे जीवों को भी पालने के शौकीन होते हैं।