प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के अवसर पर समस्त देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा,"अक्षय तृतीया की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि दान-पुण्य और मांगलिक कार्य के शुभारंभ की परंपरा से जुड़ा यह पावन पर्व हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए"।

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, "आप सभी को भगवान परशुराम जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि उनकी कृपा से हर किसी का जीवन साहस, विद्या और विवेक से परिपूर्ण हो"। परशुराम जयंती को अक्षय तृतीया के रूप में भी मनाया जाता है, यह भगवान परशुराम के जन्म के दिन का प्रतीक है। भगवान विष्णु के छठे अवतार, भगवान परशुराम क्षत्रियों की बर्बरता से बचाने के लिए पृथ्वी पर अवतरित हुए थे। इस दिन को देश के अधिकांश हिस्सों में परशुराम जयंती के रूप में मनाया जाता है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, परशुराम जयंती वैशाख में शुक्ल पक्ष की तृतीया (तीसरे दिन) पर मनाई जाती है।

अक्षय तृतीया देश भर में हिंदुओं और जैन धर्म के लोगों के द्वारा मनाए जाने वाला सबसे शुभ दिनों में से एक है। अक्षय तृतीया यह दिन सौभाग्य और सफलता का प्रतीक है। अक्षय तृतीया का पर्व प्रार्थना, दान और आध्यात्मिकता के साथ मनाया जाता है। वहीं इस दिन नया व्यवसाय शुरू करने, निवेश करने, सोना और अचल संपत्ति खरीदने के लिए यह दिन अत्यधिक भाग्यशाली माना जाता है।