कंचनपुर थाना पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना इलाके में बजरी से भरी दो और पत्थर से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी अंगद शर्मा ने बताया घड़ियाल अभ्यारण क्षेत्र होने की वजह से चंबल नदी से निकाली गई अवैध बजरी को रोकने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं। हवाई फायरिंग करने के बाद जब ट्रैक्टर चालक नहीं रुका तो पुलिस ने ट्रैक्टर के पहियों में गोली मारकर उसे जब्त कर लिया। इसी दौरान मौके से भाग रहे माफिया को भी पुलिस ने पीछाकर गिरफ्तार कर लिया।

थाना क्षेत्र के अलीगढ़ रोड पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने बजरी माफिया दामोदर (45) पुत्र रोशन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। बकरी के साथ दूसरी कार्रवाई करते हुए कंचनपुर थाना पुलिस ने न्यू रिंग रोड से बजरी से भरे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया। यहां से माफिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। रविवार को ही कंचनपुर थाना पुलिस ने पत्थरों के अवैध खनन के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए हांसई मोड़ से अवैध पत्थरों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर एक माफिया लज्जाराम 30 पुत्र जरदान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

400 ट्रॉली के बजरी के स्टॉक को किया नष्ट 

अवैध खनन के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत बसई डांग थाना पुलिस ने भी बड़ी कार्रवाई की है। बसई डांग थाना पुलिस ने जोगिया पुरा गांव में सरकारी स्कूल के खेल मैदान में 400 ट्रॉली बजरी के स्टॉक को जेसीबी की सहायता से नष्ट कराया है। इस मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।