जयपुर । राजस्थान पुलिस की प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर नैना कंवल को निलंबित कर दिया गया है। राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस.सेंगत्थिर ने नैना को निलंबित किए जाने के आदेश जारी किए हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस को हरियाणा के रोहतक में दबिश के दौरान एक फ्लैट में नैना के पास बिना लाइसेंस की दो पिस्टल मिली थी।

रोहतक पुलिस ने नैना के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है। नैना रोहतक की मूल निवासी है और पिछले साल ही राजस्थान पुलिस में उसका चयन हुआ था। वह राजस्थान पुलिस की पांचवीं बटालियन में कार्यरत थी। नैना हरियाणा केसरी और अंतरराष्ट्रीय धावक है। दरअसल, गुरुवार शाम को दिल्ली पुलिस ने अपहरण के मामले में फरार हरियाणा के बोहर निवासी सुमित नांदल की तलाश में नैना के फ्लैट पर दबिश दी थी।

बता दें कि पुलिस को देखते ही नैना ने फ्लैट की खिड़की से दो पिस्टल नीचे फेंक दी थी। पुलिस ने दोनों पिस्टल जब्त कर ली। फ्लैट की तलाशी में सुमित नांदल नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि नैना के पास पिस्टल का लाइसेंस नहीं था। अवैध हथियार रखने के मामले में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वह रोहतक में रहकर कुश्ती की तैयारी कर रही है। उसने रोहतक के सनसिटी हाइट्स में किराए पर फ्लैट ले रखा है।

दिल्ली की मोहन गार्डन थाने की पुलिस अपहरण के मामले में सुमित की तलाश में रोहतक आई थी। सुमित की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने नैना के फ्लैट पर दबिश दी थी।दिल्ली पुलिस ने नांदल की मिली लोकेशन के आधार पर रोहतक की स्थानीय सिटी थाना पुलिस के साथ सनसिटी हाइट्स स्थित नैना के फ्लैट पर दबिश दी थी। अवैध पिस्तौल मिलने पर सिटी थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर नैना को हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार, नैना के पिता रामकरण और मां बाला देवी पानीपत जिले में सुताना गांव के सरपंच रहे हैं।