धौलपुर में मोहर्रम के त्योहार को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए है। पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवाओं पर भी नजर रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया है कि जिले में मोहर्रम के त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने, प्रभावी निगरानी रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी स्थानों पर पुलिस जाप्ता लगाया गया है। मोहर्रम पर जिले में 550 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेगें। 

इस दौरान ड्रोन कैमरों और सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मी असामाजिक तत्वों पर विशेष तौर पर नजर रखेंगे। शहर में लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए संपूर्ण इंतजाम किए गए हैं। बतादें कि मोहर्रम पर निकलने वाले ताजिया को लेकर बीते दिनों थानों में सीएलजी सदस्यों के साथ बैठक कर क्षेत्र में शांति बनाए रखने और सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट न डालने के निर्देश भी दिए गए थे। 

सोशल मीडिया पर साइबर सेल की रहेगी नजर

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि मोहर्रम के तैयार को देखते हुए व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं। सोशल मीडिया पर साइबर सेल की टीम विशेष निगरानी रखेगी। सांप्रदायिक सौहार्द और माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने अपील करते हुए कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाते हुए सभी  त्योहारों का सम्मान करें।