मुंबई । महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा, महायुति (महागठबंधन) में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के रूप में, मैं आपको आधिकारिक तौर पर बता रहा हूं कि अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। फडणवीस ने दावा किया कि सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में पवार को स्पष्ट तस्वीर दे दी गई थी और वह इस पर सहमत हो गए थे। उन्होंने कहा, ‘वह (अजित) न केवल इस पर सहमत हुए बल्कि अपने भाषण में यह भी स्पष्ट कर दिया कि महाराष्ट्र में सरकार बदलने पर कोई चर्चा नहीं है। 
कथित तौर पर अफवाहें फैलाने के लिए फडणवीस ने पृथ्वीराज चव्हाण की निंदा की।  डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा, उन्हें ‘महायुति’ के बारे में लोगों को भ्रमित करना बंद करना चाहिए। नेता भ्रमित नहीं हैं, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता भ्रमित हो जाते हैं।  पृथ्वीराज चव्हाण जैसे लोग अफवाह फैला रहे हैं। अगर 10 अगस्त तक कुछ होने वाला है, तब यह राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।  इसके पहले दिन में, चव्हाण ने दावा किया था कि अजित को 10 अगस्त के आसपास महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया जाएगा। 
उन्होंने दावा किया कि सीएम शिंदे और शिवसेना के 15 अन्य विधायकों की अयोग्यता पर निर्णय 10 अगस्त के आसपास होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया, ‘शिंदे और अन्य विधायकों की अयोग्यता पर निर्णय लेने के बाद, मौजूदा उपमुख्यमंत्री अजित पवार को 10 अगस्त के आसपास मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया जाएगा। 
चव्हाण ने दावा किया कि भाजपा, शिंदे के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं है, क्योंकि उनका अपने गृह जिले ठाणे के बाहर कोई प्रभाव नहीं है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा के पास अब अजित पवार के रूप में एक विकल्प है।