राजस्थान के जयपुर में नकली शराब बनाने के आरोप में एक कारखाने से 10 लोगों को गिरफ्तार किया।  जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की एक सीएसटी टीम ने सांगानेर सदर और शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों पर छापा मारा और भारी मात्रा में कार्टन, खाली बोतलें, शराब ब्रांडों के स्टिकर और कई अन्य सामग्री जब्त की। 

एसीपी अजय ने कहा कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने सांगानेर सदर और शिवदासपुरा थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों पर छापा मारा। 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भारी मात्रा में कार्टन, खाली बोतलें, शराब ब्रांड के स्टिकर और अन्य सामग्री जब्त की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि सांगानेर सदर थाना क्षेत्र के कोकावास गांव में एक अन्य फैक्ट्री पर कार्रवाई के दौरान 191 स्प्रिट ड्रम, खाली बोतलें और मिक्सिंग प्लांट बरामद किए हैं एसीपी लांबा के मुताबिक, चार बीट कांस्टेबलों को निलंबित करने की कार्रवाई की गई है, क्योंकि उन्होंने इतनी बड़ी अवैध फैक्ट्री की जानकारी नहीं थी।

उन्होंने कहा कि तीन अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में चार बीट कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि देशी शराब ओल्ड मोंक व्हाइट ले कोट समेत कई अंग्रेजी शराब कंपनियों के नाम से बन रही नकली शराब बरामद की गई है।