प्रयागराज: पूरामुफ्ती के मरियाडीह गांव में 18 वर्षीय साहिल की शनिवार दोपहर कछार में गोली मारकर हत्या की वारदात में नामजद तीन सगे भाइयों की तलाश में पुलिस टीमों ने दबिश दी। अतीक अहमद गिरोह के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।

कसारी-मसारी से लेकर हटवा तक पुलिस टीम दर्जनों घरों में घुसी लेकिन वे नहीं मिले। कई रिश्तेदारों को पकड़ा गया है। रविवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद पुलिस पहरे में साहिल का शव गांव लाया गया फिर कब्रिस्तान में दफन कराया गया। मरियाडीह के डेयरी संचालक मोहम्मद ताहिर के दो बेटों में छोटे साहिल को मवेशियों के लिए चारा लेने जाते समय गोलियां मारी गई थीं।

एक दिन पूर्व बड़े भाई ने की किया था प्रेम विवाह

एक दिन पूर्व उसके बड़े भाई हारिस ने अपनी प्रेमिका से शादी की थी। युवती के घरवाले इससे आक्रोशित थे। आरोप है कि युवती के चाचा अबू साद ने दो भाइयों के साथ साहिल को गोलियां मारी थी। अबू साद साहिल का फुफेरा भाई है। साहिल के पिता ताहिर ने मुकदमा दर्ज कराया कि उनके सामने अबू साद, कम्मो और मुन्ने ने हमला किया था।

हत्या की वजह बकाया पैसा मांगना लिखाया जबकि पुलिस लड़की भगाकर शादी को वजह मान रही है। इस हत्याकांड में यह भी खास है कि साहिल माफिया अतीक के खास गुर्गे आबिद का भतीजा है, जबकि हत्या का आरोपित अबू साद साला है।

रविवार दोपहर साहिल के शव का पोस्टमार्टम हुआ। उसे एक गोली पीछे से मारी गई थी, जो गले से पार हो गई। दूसरी गोली सीने के पास धंसकर पेट से निकल गई थी। दो गुटों में टकराव की आशंका से पोस्टमार्टम हाउस से शव गांव लाया गया तो पुलिस बल भी मौजूद रहा।

कौशांबी में भी कई जगह दबिश

थानाध्यक्ष पूरामुफ्ती उपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हत्या के बाद फरार तीन नामजद आरोपितों अबू साद, मुन्ने, कम्मो को पकड़ने के लिए दो पुलिस टीम ने उमरी, हटवा, असरौली, कसारी-मसारी के अलावा कौशांबी में पिपरी, चरवा, कोखराज में भी दबिश दी। इन तीनों के शरण लेने की आशंका पर अतीक गिरोह से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी हो रही है।