जयपुर  । राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को भाजपा, कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत से साथ जुटे हुए हैं। इस श्रृंखला में प्रधानमंत्री मोदी, सीएम अशोक गहलोत रैली कर जनता को अपने पक्ष में मतदान के ‎लिए कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि लोगों के खिलाफ साजिश रची जा रही है। हाल ही में महादेव एप के मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ साजिश रची गई। मुझे बुरा लगता है कि पीएम मोदी को महादेव एप और लाल डायरी के बारे में बोलने के लिए कहा जा रहा है लेकिन इसी ठीक तरह से जांच भी नहीं की गई और कुछ भी सबूत नहीं है और पीएम इसके बारे में बात कर रहे हैं। ईडी और आईटी ने राजस्थान में 50 बार छापेमारी की है लेकिन कोई भी राजनेता या नौकरशाह नहीं पकड़ा गया।
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तेलंगाना सीएम केसीआर के खिलाफ तीखा हमला बोला है। दरअसल केसीआर ने अपने एक बयान में इंदिरा गांधी के कार्यकाल की आलोचना की थी। जिस पर खरगे ने कहा है कि जब मिड डे मील और हरित क्रांति जैसी क्रांतिकारी योजनाएं लागू की गईं, तब केसीआर कहां पर थे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने इंदिराम्मा राज्यम वापस लाने का नारा दिया है। जिस पर सीएम केसीआर ने इंदिरा गांधी के शासनकाल की आलोचना की। नलगोंडा और आलमपुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए खरगे ने केसीआर के खिलाफ तीखा हमला बोला। खरगे ने कहा कि केसीआर इंदिरा गांधी को गाली दे रहे हैं। केसीआर ने इंदिरा गांधी के शासनकाल में गरीबी की  बात की लेकिन वह तब कहां थे, जब मिड डे मील और हरित क्रांति संबंधी योजनाएं लागू हुईं। खरगे ने कहा कि केसीआर अपने फार्महाउस में बैठकर फैसले लेते हैं और कभी लोगों से नहीं मिलते। जो लोगों से नहीं मिलता वो उनके बीच का व्यक्ति नहीं है इसलिए ऐसे व्यक्ति को कभी वोट ना करें।
गौरतलब है कि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा जब‎कि राजस्थान समेत सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होने के साथ ही ‎‎‎‎तस्वीर स्पष्ट हो जायेगी।