पिछले 3 दिन में मौसम के बदले मिजाज ने राजस्थान के लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। राज्य से होकर गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई शहरों में देर रात से सवेरे सवेरे तक रिमझिम बारिश का दौर चला।

कई शहरों में छाए घने कोहरे से लोग सवेरे देर तक घरों में कैद रहे।

मौसम विशेषज्ञों ने आज जयपुर सहित आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में बादल छाए रहने और बरसात का अलर्ट जारी किया है। राजधानी जयपुर में सवेरे कोहरा छाया। इसके बाद से बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है।

राजस्थान में आज भी जयपुर, भरतपुर संभाग के शहरों में आसमान में बादल छाए हुआ है। वहीं, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में सवेरे से घना कोहरा देखने को मिला है। जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, राजसमंद, पाली, बाड़मेर, जालोर के साथ साथ कई जिलों में आज सवेरे घना कोहरे होने के चलते विजिबिलिटी कम रही और बाइपास पर गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित रही।

आपको बता दें कि पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ और आस-पास के क्षेत्र में आज भी हल्की बारिश होने व 29 नवंबर से मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। साथ ही, आगामी दो-तीन दिन प्रदेश में कई जगहों पर घना कोहरा छाए रहने और अधिकतम तापमान औसत से 4-8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज होने की संभावना है।