कोलकाता, पश्चिम बंगाल के कोने-कोने से रामनवमी के मौके पर बहुत ही धूम-धाम से शोभायात्रा निकाली गई। पश्चिम बंगाल रामनवमी के मौके पर काफी संवेदनशील राज्य रहा है। इस बार भी प्रशासन ने रामनवमी पर सुरक्षा व्यवस्था को कंट्रोल करने के इंतजाम किए हैं।

बैंड-बाजे के साथ जय श्री राम के नारों के बीच श्री राम के भक्त शोभायात्रा मे शामिल हुए हैं, तो वहीं हावड़ा मे अस्त्र और शस्त्र के साथ भाजपा ने रामनवमी के मौके पर विशाल शोभायात्रा निकाली है। हम बताते चलें की हावड़ा मे तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ द्वारा भी आज विशाल शोभायात्रा निकाली जानी है। वहीं हिन्दू जागरण मंच ने पूरे पश्चिम बंगाल में 400 से ऊपर शोभा यात्रा निकालने का आह्वान किया है, साथ ही एक हजार से ऊपर पूजा का आयोजन भी करवा रही है।

सीएम ने दी चेतावनी

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने कल खुले मंच से यह चेतावनी देते हुए कहा कि श्री राम के नाम पर रैली तुम भी निकालो हम भी निकालेंगे पर अभी रोजा रमजान का समय चल रहा है इस बीच मुस्लिम एरिया में अगर किसी तरह का हमला होता है या फिर किसी तरह की अप्रिय घटना घटती है तो हम उन पर कानूनी कारवाई करेंगे।

हावड़ा में बीजेपी ने निकाली शोभायात्रा

राम नवमी पर बंगाल के हावड़ा में भव्य़ शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें लोग हाथों में हथियार लेकर निकले। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। कोलकाता में भी शोभा यात्रा निकाली गई, जिसमें बीजेपी नेता राहुल सिन्हा शामिल हुए थे। इसके अलावा बंगाल के अन्य इलाकों में राम नवमी के मौके पर शोभा यात्रा का निकाली गई है।