यूपी में 52 हजार कांस्टेबल जीडी भर्ती जल्द शुरू होने वाली है। इसी बीच ताजा अपडेट आ रही है कि मध्य प्रदेश में भी सिपाही के पदों पर नियुक्तियां होने जा रही है। इस संबंध में एमपी कर्मचारी चयन मंडल  ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, कुल 7090 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 जून, 2023 से शुरू होगी। यह 10 जून, 2023 तक चलेगी। इसलिए, इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन शुरू होने के बाद फटाफट अप्लाई कर दें, क्योंकि भारी संख्या में आवेदन आवेदन के बाद पोर्टल पर अप्लाई करने में समस्या हो सकती है। जारी अधिसूचना के मुताबिक, रेडियो ऑपरेटर के पदों पर भी नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें आवेदन

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट--esb.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, सामने आए होमपेज पर एमपी पुलिस भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया लॉगिन/पंजीकरण खुल जाएगा (आवेदन शुरू होने के बाद)। इसके बाद, पूछे गए विवरण दर्ज करें और अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जेनरेट करें। अब एमपी पुलिस भरती आवेदन पत्र तक पहुंचें। पूछे गए विवरण दर्ज करें और फॉर्म तक पहुंचें। भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

मध्य प्रदेश में कांस्टेबल जीडी के पदों पर उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में आयोजित होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा। इनमें, लिखित परीक्षा, PET, मेडिकल और डीवी के आधार पर होगा। वहीं, इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई, 2023 है। लास्ट डेट के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।