भोपाल : सफाई कामगार आयोग के अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) प्रताप करोसिया और आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास भरत यादव से नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई मित्रों के सात संगठनों के प्रतिनिधियों ने सौजन्य भेंट की। नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय के सभागार में सफाई कामगार आयोग के अध्यक्ष प्रताप करोसिया, आयुक्त भरत यादव और समस्त प्रतिनिधियों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद प्रतिनिधियों ने करोसिया के संरक्षण में स्वच्छ भारत मिशन सफाई मित्र संगठन (मोर्चा) का गठन किया।

इस संगठन में अध्यक्ष के अतिरिक्त 11 प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। यह मोर्चा सफाई मित्रों के संगठनों के मातृसंगठन के रूप में कार्य करेगा। प्रतिनिधियों ने मोर्चे का स्वागत करते हुए अपनी नौ सूत्रीय मॉगों पर आधारित ज्ञापन करोसिया और यादव को सौंपा।

आयुक्त भरत यादव ने संगठनों के प्रतिनिधियों की बातों और सुझावों को गौर से सुना।करोसिया और यादव ने प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया की मॉगों पर विचार विमर्श कर यथासंभव समस्याओं का निरारकरण किया जायेगा। इसके लिए शासन और संचालनालय स्तर पर पूरे प्रयास किए जायेंगें। इस अवसर पर भारतीय सफाई मजदूर संघ से हीरा रानवे और अमर मेहते, श्रमजीवी कर्मचारी संघ से नीरज वाल्मिकी, सुदर्शन समाज महासंघ से विष्णु भारती, पार्वती ताम्या, वाल्मिकी सेवा संगठन से मधू वाल्मिकी, वाल्मिकी संघ ट्रेड यूनियन से घनश्याम चंदेले, महेश तोमर, नगर निगम कर्मचारी यूनियन से लीलाधर करोसिया और अखिल भारतीय वाल्मिकी महासभा के ओ.पी. गोदिया शामिल रहे।