राजस्‍थान रॉयल्‍स ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट की करारी शिकस्‍त दी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की यह लगातार तीसरी शिकस्‍त रही। इस मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा स्‍पष्‍ट नजर आया, लेकिन युवा बल्‍लेबाज रियान पराग ने अर्धशतक जमाकर अपनी उपयोगिता साबित की।

उल्‍लेखनीय है कि रियान पराग के अलावा कोई बैटर मैच में अर्धशतक नहीं जमा सका। रियान पराग ने 39 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 54 रन की मैच विनिंग पारी खेली। यह पारी राजस्‍थान रॉयल्‍स के युवा बैटर के लिए इसलिए भी खास रही क्‍योंकि उन्‍होंने विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली है। जी हां, रियान पराग अब आईपीएल 2024 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

टॉप-5 में सभी दमदार बल्‍लेबाज शामिल

रियान पराग ने 3 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 181 रन बनाए और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गए हैं। पराग ने विराट कोहली को दूसरे स्‍थान पर खिसकाया, जिनके 3 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से ही 181 रन हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिच क्‍लासेन 3 मैचों में 167 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं।

पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान शिखर धवन ने 3 मैचों में 137 रन बनाए और वो चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर डेविड वॉर्नर 3 मैचों में 130 रन बनाकर टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं। याद दिला दें कि रियान पराग पहले ऑरेंज कैप की रेस में पांचवें स्‍थान पर थे, लेकिन उन्‍होंने अर्धशतक जमाकर सीधे शीर्ष स्‍थान पर छलांग लगाई।