थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देशानुसार एएसपी गोपाल सिंह भाटी और डीवाइएसपी कैलाश विश्नोई के सुपरविजन में बाबा रामदेव के मेले में जातरुओं की सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं। साथ ही क्षेत्र में गश्त बढ़ाकर संदिग्ध गतिविधियों व व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि 9 सितंबर को भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थानांतर्गत मादेड़ा निवासी बजरंगपुरी पुत्र शिवपुरी गोस्वामी ने रिपोर्ट पेश की थी कि शाम करीब साढ़े सात बजे वो और उसके साथी गोमट पुलिया के पास पहुंचे तो यहां डीजे के आगे कुछ श्रद्धालु नाच रहे थे। 

डीजे की धुन पर वे भी नाचने लगे। इस दौरान भीड़ में से एक महिला ने झपट्टा मारकर उसके गले में पहनी चेन लूट ली और बाइक पर बैठकर भाग गई। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच और आरोपियों की पहचान शुरू की। हेड कांस्टेबल प्रकाश गोदारा, प्रवीण सिंह, कांस्टेबल रामखिलाड़ी, रघुवीर सिंह की टीम को जांच के दौरान जानकारी मिली कि महिलाओं के स्वांग में कुछ युवक रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं से लूटपाट कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों की पहचान फलोदी के गवारिया बस्ती निवासी लीलाराम पुत्र बुधाराम गवारिया और लोहावट के जालोड़ा निवासी झूमरनाथ पुत्र अजानाथ के रूप में की और दबिशें देकर उन्हें गिरफ्तार किया।

पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे महिलाओं के स्वांग में घूमते हैं और मौका मिलते ही रामदेवरा आने वाले श्रद्धालुओं के साथ लूटमार की घटना को अंजाम देते हैं। पुलिस ने आरोपियों से लूट की गई चेन भी बरामद की। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।