भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट में रौंदकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज में शानदार जीत के हीरो कई खिलाड़ी रहे, लेकिन मैच के बाद बातचीत करते हुए कप्तान रोहित ने कुलदीप यादव की  जमकर तारीफ की। कुलदीप ने इस सीरीज में गेंदबाजी में तो कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन उन्होंने बैट से जिस तरह से गिल के साथ मिलकर अहम समय में साझेदारी निभाई, उसने कप्तान रोहित का दिल जीत लिया।

रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की तारीफ में जमकर पढ़ें कसीदे

दरअसल, एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं उसकी बल्लेबाजी के बारे में काफी आलोचनात्मक रहा हं। वह वापस गए, अपने कोचों के साथ काम किया, इधर भी काम किया। मैं उसे हर बार गेंदबाजी करते हुए, वहां एक स्टंप लगाते हुए ही देखता हूं। फिर, जाहिर है, मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बहुत आलोचनात्मक रहा हूं।

मैं ही था जो उसे अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित कर रहा था। जाओ और जो कुछ भी वह कर सकता है उस पर काम करो, क्योंकि जब आप 8 या 9 नंबर पर बैटिंग करते है तो स्कोर निश्चित रूप से बढ़ जाता है। हम जानते हैं कि जब आप आखिरी छोर पर रन जोड़ते हैं तो वह कितना अहम होता है। मैं उसकी बल्लेबाजी से बेहद खुश हूं।

बता दें कि इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के कुलदीप यादव ने चार मैच खेले, जिसमें उन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बैजबॉल की जमकर बैंड बजाई। कुलदीप ने चार टेस्ट में कुल 19 विकेट हासिल किए। इस दौरान चाइनामैन ने फाइव विकेट हॉल भी लिया। कई अहम मौकों पर उन्होंने बैटिंग में भी टीम की मदद की। बैटिंग करते हुए उन्होंने कुल 97 रन बनाए ।