जोधपुर । संबोधि साधना के प्रणेता, राष्ट्र-संत श्री चन्द्रप्रभ जी, राष्ट्र-संत श्री ललितप्रभ जी और डाॅ. मुनि  शांतिप्रिय सागर जी के सान्निध्य में संबोधि ध्यान योग शिविर का आयोजन जोधपुर राजस्थान के कायलाना रोड़ स्थित प्रसिद्ध साधना-स्थली संबोधि धाम में 1 मार्च से 7 मार्च 2023 तक होगा।
जीवन में फिजिकल, मेंटल और स्प्रिचुअल पावर बढ़ाने के लिए इस शिविर में प्रतिदिन योग एवं अध्यात्म के पावरफुल प्रयोग करवाए जाएँगे। यह शिविर जीवन जीने की कला का आध्यात्मिक प्रशिक्षण है। इस शिविर से हम आरोग्य पूर्ण, आनंद पूर्ण और ऊर्जावान जीवन के मालिक बनेंगे। यह शिविर हमें क्रोध, चिंता एवं मानसिक अशांति जैसे नेगेटिव भावों से बाहर निकालेगा और मन में शांति-समाधि घटित करते हुए हृदय में प्रेम, करुणा और भक्ति जैसे दिव्य गुणों को साकार करेगा।
सात दिन के इस आवासीय शिविर में स्वस्थ, सफल एवं मधुर जीवन जीने के लिए योग, प्राणायाम, क्रियायोग और ध्यान योग के व्यावहारिक एवं वैज्ञानिक प्रयोग सिखाए जाएँगे। प्रतिदिन सुबह 6.30 बजे आरोग्य लाभ का पहला सत्र, 10 बजे जीवन-निर्माण का दूसरा सत्र, दोपहर 3 बजे स्वाध्याय एवं सत्य से साक्षात्कार का तीसरा सत्र एवं रात्रि 7 बजे भक्ति एवं साधना का चैथा सत्र होगा। प्रतिदिन ध्यान की तीन बैठक होगी। समरूपता के लिए शिविर में भाई-बहिन श्वेत वस्त्र धारण करेंगे। शिविर किसी के दान-चंदे से नहीं, बल्कि शिविरार्थियों के स्वैच्छिक सहयोग से ही सम्पन्न होता है। शिविर में सम्मिलित होने के लिए 28 फरवरी की शाम तक संबोधि धाम पहुँचना अनिवार्य होगा।
कृपया शिविर में शीघ्र नामांकन कराएं। सीटें सीमित हैं। अपनी टिकट रिजर्वेशन करवा कर और आधार कार्ड का फोटो हमें भेजें और अपना रूम पहले बुक करवाएं।
आप श्री चन्द्रप्रभ ध्यान निलयम, संबोधि धाम, कायलाना रोड़, जोधपुर (राजस्थान) मो. 89496-61858, 89991-03909, 94142-55471 पर संपूर्ण जानकारी हेतु संपर्क कर सकते हैं।