सोते समय हर व्यक्ति सपनों की दुनिया में खो जाता है. कभी अपने जीवन से जुड़े लोगों के सपने आते हैं तो कभी अलग-अलग जगहों के, कभी डरावने तो कभी अजीब.

सपनों की दुनिया को समझना बड़ा विचित्र है. लेकिन स्वप्न शास्त्र में हर सपने का कोई ना कोई अर्थ बताया गया है. जिसका आपकी वास्तविक जिंदगी से ताल्लुक भी होता है. असी में चलिए जानते हैं कि सपनों में स्त्रियों को अलग-अलग रूपों में देखना क्या संकेत देता है.
सपने में किसी महिला से बात करना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में किसी महिला से बात करता है तो इसका अर्थ है कि आपकी इज्जत समाज में बढ़ने वाली है.

सपने में सुंदर युवती या परी का दिखाई देना
सपने में कोई सुंदर युवती या परी का दिखाई देना भी एक शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसके घर के झगड़ों में सुलह होने के साथ ही सुख-शांति में भी वृद्धि होती है. इसके अलावा ये सपना आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने का भी संकेत देता है.

सपने में किसी वृद्ध महिला को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में कोई वृद्ध महिला दिखाई दी है तो समझ जाइए कि आपकी किस्मत खुलने वाली है. क्योंकि इस सपने का मतलब होता है कि आपको धन प्राप्ति के साथ ही आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होने वाली है. इसलिए यह आपके लिए एक खुशी की बात है.

गहने पहने हुए स्त्री को सपने में देखना
अगर किसी को ऐसा सपना आता है जिसमें वह सुंदर गहनों से लदी हुई महिला को देखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ है कि आपका लंबे समय से अटका हुआ कोई अधूरा कार्य पूर्ण होने वाला है. इसलिए सही योजना के साथ आगे बढ़ें. आपको अपने काम में मनचाही सफलता मिल सकती है.