''चार दिन पहले मुझसे बोल कर गई थी कि घूमने जा रही हूं, मैंने पूछा तो बोली कि जयपुर जा रही हूं, अंजू यहां पर प्राइवेट कंपनी में डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम करती है, मैं भी प्राइवेट नौकरी करता हूं'...'
यह कहना है भारत से पाकिस्तान अपने प्रेमी से मिलने पहुंची अंजू के पति अरविंद का. अंजू अपने पति और बच्चों को छोड़ वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंची है.

भारत में अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में अपने परिवार के साथ रहती थी. उसके पति अरविंद को रविवार को पता चला कि जयपुर जाने का बोलकर निकली उसकी पत्नी अंजू अब पाकिस्तान के लाहौर में है. पुलिस जब उसके घर पहुंची और अंजू के बारे में पूछताछ करने लगी तब उसके होश उड़ गए.

अरविंद ने बताया, अंजू चार दिन पहले घूमने जाने का बोलकर घर से निकली थी. पूछने पर अंजू ने कहा था कि जयपुर जा रही हूं, कुछ दिनों में लौट आऊंगी. अरविंद के मुताबिक, अंजू उससे लगातार व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए संपर्क में भी है. रविवार को भी उसने व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए मुझसे बात की थी. तब उसने मुझे बताया कि वह पाकिस्तान के लाहौर में है और 2-3 दिन में वापस आ जाएगी.अरविंद ने कहा, पत्नी अंजू भिवाड़ी मे प्राइवेट कंपनी में डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम करती है. मैं भी प्राइवेट नौकरी करता हूं. पति ने बताया कि वह साल 2005 से भिवाड़ी में किराए के फ्लैट में रह रहा है. उनके 2 बच्चे हैं.

मूलत: यूपी की रहने वाली है अंजू
बता दें कि वर्तमान में राजस्थान के अलवर जिला स्थित भिवाड़ी में अपने पति और बच्चों के साथ रहने वाली महिला अंजू मूलत: यूपी के कैलोर (जिला जालौन) की रहने वाली है. उसका प्रेमी नसरुल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रहता है और मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव (MR) है.

90 दिन के वीजा पर पाकिस्तान गई है अंजू
मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान पहुंची भारत की अंजू के वीजा की डिटेल्स भी सामने आई है. अंजू की पाकिस्तान यात्रा के लिए 4 मई को पाकिस्तान द्वारा वीजा जारी किया गया था.- वीजा की वैलिडिटी 90 दिनों की है. उसने वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान में एंट्री की है.

नसरुल्लाह से प्यार करती हूं: अंजू
भारतीय महिला अंजू का कहना है कि वह पाकिस्तान के नसरुल्लाह से प्यार करती है और उसके बिना नहीं रह सकती है. दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी.


अरविंद को अंजू के वापस लौटने की उम्मीद
पति अरविंद ने आगे कहा, मुझे अंजू के किसी प्रेमी के बारे में कोई जानकारी नहीं है. उसने मुझसे दो-तीन दिन में भारत लौटने की बात कही है. मुझे उम्मीद है कि वह भारत आएगी.

सीमा आई भारत, अंजू पहुंची पाकिस्तान
बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का नाम हर जुबां पर है. क्योंकि वह अपने चार बच्चों को लेकर भारत आ गई है. हालांकि, उसने अवैध तरीके से भारत में प्रवेश किया है. वह ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रह रही है. सीमा और सचिन से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की है. सीमा हैदर और अंजू की कहानी मिलती जुलती है. दोनों ने ही प्यार में पड़कर अपने देश की सरहदों को पार किया है. दोनों में अंतर बस इतना है कि सीमा ने अवैध तरीके से प्रवेश किया और अंजू वीजा लेकर पाकिस्तान अपने प्रेमी से मिलने पहुंची है.