आईपीएल 2024 में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्‍स के बीच 11वां मैच इकाना स्‍टेडियम पर खेला गया। इस हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में बेशक लखनऊ सुपरजायंट्स ने दमदार बल्‍लेबाजी की और मुकाबला 21 रन से अपने नाम किया।

इस मैच में क्विंटन डी कॉक (54) और शिखर धवन (70) अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज रहे। इस बेहतरीन पारी के दम पर शिखर ध्‍वन ने ऑरेंज कैप की लिस्‍ट में लंबी छलांग लगाई है। शिखर धवन ने एलएसजी के खिलाफ 50 गेंदों में 7 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज अब ऑरेंज कैप में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली के पास है ऑरेंज कैप

आरसीबी के बल्‍लेबाज विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप है। विराट कोहली ने केकेआर के खिलाफ 83 रन की उम्‍दा पारी खेली थी, जिसके बाद उन्‍होंने हैदराबाद के हेनरिच क्‍लासेन को पीछे छोड़कर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी। क्‍लासेन दूसरे नंबर पर बरकरार हैं।

शिखर धवन ने तीसरा स्‍थान पक्‍का कर लिया है। लखनऊ सुपरजायंट्स के निकोलस पूरन ने टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा किया है। पूरन ने पंजाब के खिलाफ 21 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए थे। उन्‍होंने संजू सैमसन को अभिषेक शर्मा को टॉप-5 से बाहर करने में अहम भूमिका निभाई।