फीफा विश्वकप शुरू होने से पहले खिताब की प्रबल दावेदार टीमों पर चोटों की मार पड़ रही है। अब तक कई बड़े खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। 36 वर्ष बाद विश्वकप खिताब जीतने का सपना देख रही अर्जेंटीना की टीम को गुरुवार को उस समय तगड़ा झटका लगा, जब उसके स्टार खिलाड़ी निकोलस गोंजालेज और जुआकिन कोरेया चोटिल हो गए। दोनों खिलाड़ी विश्वकप से बाहर हो गए हैं। वहीं, स्पेन के जोस गाया चोट के कारण शुक्रवार को बाहर हो गए। उनके स्थान पर बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अलेंजांद्रो ब्लेड को टीम में लिया गया।अर्जेंटीना के तीन खिलाड़ी अब तक चोटों की वजह से बाहर हो चुके हैं। वहीं, सेनेगल के प्रमुख खिलाड़ी सादियो माने की चोट की वजह से सर्जरी हुई है और वह विश्वकप टीम से बाहर हो गए हैं। अर्जेंटीना फुटबाल महासंघ ने कहा कि फिओरेंटिना क्लब की ओर से खेलने वाले स्ट्राइकर गोंजालेज की मांसपेशियों में अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई थी। उनकी जगह एटलेटिको मैड्रिड के फॉरवर्ड एंजेल कोरेया को टीम में शामिल किया गया है।

महासंघ ने बताया कि जुआकिन कोरेया को भी स्पेशिफाइड चोट के कारण 26 सदस्यीय टीम से हटा दिया गया है। इंटर मिलान के इस खिलाड़ी की जगह अटलांटा यूनाइटेड के फॉरवर्ड थियागो अलमाडा लेंगे। जुआकिन ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ खेले गए मैत्री मैच में 5-0 की जीत में एक गोल भी किया था। 21 वर्षीय फॉरवर्ड अलमाडा अपने क्लब के अनुसार विश्वकप में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले एमएलएस खिलाड़ी होंगे। अलमाडा ने सितंबर में होंडुरास के खिलाफ दोस्ताना मैच में राष्ट्रीय टीम में पदार्पण किया था।दो बार की विश्व चैंपियन दक्षिण अमेरिकी टीम अर्जेंटीना कतर में होने जा रहे विश्वकप में ग्रुप सी में अपने अभियान का आगाज 22 नवंबर को सउदी अरब के खिलाफ करेगी। कप्तान लियोनल मेसी का यह पांचवां विश्वकप है। वह चोटों से निपटते हुए टीम को विश्व खिताब दिलाना चाहेंगे। ग्रुप सी में अर्जेंटीना को मेक्सिको और पोलैंड का भी सामना करना पड़ेगा।

सेनेगल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने का नाम विश्वकप टीम में शामिल किया गया था। टीम को उम्मीद थी कि वह ठीक हो जाएंगे, लेकिन उनकी चोट काफी गंभीर है। माने को आठ नवंबर को वेडर ब्रेमेन के खिलाफ बायर्न म्यूनिख की बुंदेसलीगा में जीत के दौरान बाहर होना पड़ा था। बायर्न ने पुष्टि की है कि गुरुवार को उनकी सफल सर्जरी की गई। इससे वह विश्वकप से बाहर हो गए हैं। ग्रुप ए में शामिल सेनेगल का मुकाबला मेजबान कतर, इक्वाडोर और नीदरलैंड से होगा।20 नवंबर से 18 दिसंबर तक होने वाले फुटबॉल विश्वकप से पहले कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें से कुछ तो टीमों से बाहर हो गए हैं, तो कुछ के खेलने पर संदेह है। इनमें सबसे ज्यादा मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस के पांच स्टार खिलाड़ी शामिल हैं।