झुका हुआ सिर और भारी कदमों के साथ पवेलियन लौटते हुए विराट कोहली। डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन कोहली से 'विराट' चमत्कार की उम्मीद थी, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान फैन्स की आशा को निराशा में तब्दील करके चलते बने। कोहली की पारी का अंत करने में स्टीव स्मिथ का बड़ा हाथ रहा। कंगारू फील्डर ने दूसरी स्लिप पर हवा में छलांग लगाते हुए विराट का बेमिसाल कैच लपका और करोड़ों फैन्स की उम्मीदों को जोर का झटका दिया।

स्मिथ का बेमिसाल कैच

विराट कोहली अपने कल के स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़कर पवेलियन लौटे। विराट स्कॉट बोलौंड की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ कर बैठे और दूसरी स्लिप पर खड़े स्मिथ ने हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। स्मिथ के कैच पकड़ते ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जोरदार जश्न मनाया। टीम को मझधार में छोड़कर पवेलियन लौटने की निराशा विराट कोहली के चेहरे पर साफतौर पर झलक रही थी। कोहली सिर को झुकाए हुए बिना इधर-उधर देखे पवेलियन की ओर चलते बने।

जडेजा ने भी किया निराश

विराट को पवेलियन लौटे अभी एक गेंद ही नहीं हुई थी कि जडेजा भी भारतीय पारी को अंधकार में छोड़कर चलते बने। जड्डू को बोलौंड ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया। कंगारू तेज गेंदबाज की बाहर जाती गेंद पर जडेजा बल्ला लगा बैठे और गेंद सीधा एलेक्स कैरी के दस्तानों में समां गई।

पुजारा भी हुए फ्लॉप

इंग्लैंड में लंबे समय से काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे चेतेश्वर पुजारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे। पुजारा बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 43 रन बनाने के बाद नाथन लायन का शिकार बने। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल थर्ड अंपायर के विवादित फैसले का शिकार हुए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए 444 रन का लक्ष्य रखा है।