सनातन धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित होता हैं वही रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव की आराधना के लिए श्रेष्ठ माना जाता हैं इस दिन भक्त भगवान को प्रसन्न करने के लिए उनकी विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं।

मान्यता है कि ऐसा करने से प्रभु प्रसन्न होकर अपनी कृपा भक्तों पर बरसाते हैं लेकिन इसी के साथ ही कुछ ऐसे कार्य हैं जिन्हें भूलकर भी रविवार के दिन नहीं करना चाहिए वरना व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं कि कौन से काम रविवार के दिन नहीं करने चाहिए।

रविवार को ना करें ये काम-
शास्त्र अनुसार रविवार के दिन पश्चिम और वायव्य दिशा में दिशा शूल होता हैं ऐसे में इस दिन इन दिशाओं की यात्रा करने से बचना चाहिए। अगर आपका यात्रा करना जरूरी हैं तो ऐसे में आप घर से निकलने से पहले दलिया, घी या पान खाकर ही निकलें। इसके अलावा रविवार के दिन भूलकर भी तांबे से बनी हुई चीजों या सूर्यदेव से संबंधी चीजों को नहीं बेचना चाहिए ऐसा करने से कुंडली का सूर्य कमजोर होकर अशुभ फल प्रदान करता है जिससे जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

ज्योतिष की मानें तो रविवार के दिन नीले, काले और कत्थई रंग के वस्त्रों को भी नहीं धारण करना चाहिए। इसके अलावा आप रविवार को लाल रंग के वस्त्र पहन सकते हैं इसे शुभ माना जाता हैं। रविवार को मांस मदिरा का सेवन भी नहीं करना चाहिए वरना जीवन में तमाम तरह के संघर्ष का सामना करना पड़ सकता हैं।