साउथ सेंट्रल रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 35 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एससीआर की आधिकारिक साइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2023 तक है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वैकेसी डिटेल्स 

सिविल इंजीनियरिंग: 19

इलेक्ट्रिकल: 10

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट - सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी होना चाहिए। इन पदों के लिए सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों से पास होना चाहिए। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के 50 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। 

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट - इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए या मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के लिए सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों से पास होना चाहिए। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के 50 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं।

ये देनी होगी फीस

इस पद पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। एससी/एसटी/ओबीसी/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।