खंडवा में श्रावण मास के चलते कांवड़ यात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान शहर के कहारवाड़ी क्षेत्र में यात्रा में शामिल कुछ युवकों के बीच आपस में विवाद की स्थिति बनी जो कि देखते ही देखते पत्थर बाजी में तब्दील हो गयी। हंगामा होते देख पुलिस को हल्का बल इस्तेमाल कर भीड़ को तितर बितर करना पड़ा। हालांकि पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्रवाई से भीड़ में शामिल जो युवक हंगामा कर रहे थे वह सभी भाग गए और हंगामा खत्म हो गया। 

दरअसल सुबह 11:00 बजे से निकलने वाली यह यात्रा रात 8:00 बजे तक भी समाप्त नहीं हो पायी थी। यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन भी सुबह से ही व्यवस्था बनाने में लगा हुआ था पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और शांति भंग करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

खंडवा में कांवड़ यात्रा के दौरान आखिरी समय में पत्थर आने की अफवाह पर भगदड़ मच गई, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया। घटना रात लगभग नौ बजे के आसपास की है। शहर में घूम रही कांवड़ यात्रा शांतिपूर्वक कहारवाड़ी क्षेत्र से निकल चुकी थी। इसी दौरान यात्रा के आखिर में चल रहे कुछ युवकों पर पत्थर फेंकने की अफवाह फैली। इसी अफवाह के चक्कर में भगदड़ मच गयी। पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज करके स्थिति पर नियंत्रण पाया। फिलहाल मामला शांत है। इस घटना में अब तक किसी के घायल या चोटिल होने की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि एक सरकारी वाहन के कांच टूटे हैं। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, और शहर में आवागमन सामान्य हो चुका है। 

हंगामे के बाद खंडवा जिला प्रशासन ने लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट डालने या अफवाह नहीं फैलाने की अपील की है। जिला कलेक्टर ने कहा कि पूरे मामले की वीडियोग्राफी देखी जाएगी। यह अफवाह थी या इसमें किसी ने कोई हरकत की है। वीडियो फुटेज में यदि कोई आरोपी हरकत करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।