सैन फ्रांसिस्को । कुछ नौकरियां ऐसी होती हैं, जिसमें रिस्क तो होता है लेकिन इसके बदले पैसे खूब मिलते हैं। आज हम आपको ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें कर्मचारी के मज़े ही मज़े होते हैं।  रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिट स्टॉप्स  नाम की एक कम्युनिटी की ओर से ये जॉब ऑफर की जा रही है। इसमें करीब 1100 छोटे बिजनेस हैं, जिसमें पब्स, शराब बनाने की फैक्ट्री और अंगूर के बाग शामिल हैं। इनके लिए उन्हें एक पिंट चेसर की ज़रूरत है। ये दुनिया की अपनी तरह की पहली नौकरी है, जिसमें मोटरवैन या कैंपरवैन को खुद ड्राइवर करते हुए घूमना है। ब्रिट्स स्टॉप्स कम्युनिटी में 750 से ज्यादा पब शामिल हैं। 
इस नौकरी में सैकड़ों खूबसूरत और खुशगवार जगहों पर घूमने को मिलेगा और अच्छी जगह रुकने की भी व्यवस्था होगी।आपको कैंपिंग और अच्छी क्वालिटी की बियर पीने के लिए पैसे देने नहीं होंगे बल्कि उल्टा आपको पैसे मिलेंगे। यूनाइटेड किंगडम के अलग-अलग हिस्सों में ये जगहें मौजूद होंगी। पिंट चेसर को एक लोकेशन पर सिर्फ एक रात ही रुकना होगा। जब आपकी जांच हो जाएगी कि आप नशे में नहीं हैं, तब आपको वहां से जाना होगा। कर्मचारी को इसके लिए एक फर्निश्ड मोटरहोम दी जाएगी और हर दिन की ट्रिप के हिसाब से स्टाइपेंड के तौर पर पैसे मिलेंगे।
 इसके अलावा ब्रिट स्टॉप्स की लाइफटाइम मेंबरशिप भी दी जाएगी। इस काम के लिए उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए। बता दें कि कुछ नौकरियां ऐसी होती हैं, जिन्हें आप ड्रीम जॉब से कम नहीं कह सकते। इनमें काम ऐसा होता है कि इंसान उससे कभी बोर ही नहीं हो। लाइटहाउस में बल्ब बदलने की नौकरी, ट्रक ड्राइविंग करने की नौकरी और खदान में काम करने की नौकरियां भी होती है जिनमें खतरे ज्यादा होते है तो सेलरी भी अच्छी होती है।