वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथी और भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का 2023 वनडे विश्व कप के दौरान बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स में अपना दबदबा बनाने का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि उन्हें इस बात पर विश्वास करने का कोई मौका नहीं मिला कि कोहली अपने बुरे फॉर्म से उबरकर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में टॉप परफॉर्मर नहीं बनेंगे। 

दबाव में होगा भारत-

गेल ने कहा कि खिलाड़ियों के रूप में, हम हमेशा ऐसे दौर से गुजरते हैं, जहां चीजें थोड़ी सुस्त लगती हैं और आपको खुद को ऊपर उठाने के लिए सकारात्मक ऊर्जा की जरूरत होती है। एक बार जब हम लय में वापस आ जाते हैं, तो हमें पता चलता है कि हम कितना खतरनाक खेल सकते हैं। इस बीच क्रिस गेल ने यह भी कहा कि भारत दबाव में होगा क्योंकि वे वनडे विश्व कप में घरेलू प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे।

2013 में भारत ने जीती थी आईसीसी ट्रॉफी-

भारत ने 2011 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे विश्व कप जीता था। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। भारत 2014 में टी20 विश्व कप, 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2021 और 2023 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन इन सभी बड़े मुकाबलों में वह रनर-अप रहा।

आईसीसी ट्रॉफी न जीतने बड़ा नुकसान- 

गेल ने भारत के आईसीसी ट्रॉफी न जीतने पर बात करते हुए कहा कि "मैं जानता हूं कि भारत ने लंबे समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और हमारे (वेस्टइंडीज) मामले में भी यही स्थिति है। हमने आखिरी बार 2016 में जीत हासिल की थी। ऐसे में भारतीय टीम दबाव में होगी क्योंकि इस बार वह घर पर आईसीसी टूर्नामेंट खेलने जा रहे हैं"।