नई दिल्ली ।  अगले महीने फरवरी 2022 में मारुति सुजुकी कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है। संभावना है कि अगले महीने मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हो जाएगी। इस प्रीमियम हैचबैक का प्रोडक्शन गुजरात स्थित मारुति प्लांट में शुरू हो चुका है और अगले कुछ दिनों में यह डीलरशिप पर भी पहुंचने लगेगी। 
इसके बाद आने वाले दिनों में नई बलेनो फेसलिफ्ट की बुकिंग भी शुरू किए जाने की संभावना है।बीते 24 जनवरी को गुजरात स्थित मारुति सुजुकी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट से नई बलेनो फेसलिफ्ट का फर्स्ट बैच रोल्ड आउट हुआ, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह देशभर के मारुति नेक्सा डीलरशिप पर पहुंचेगी। फिलहाल बलेनो फेसलिफ्ट के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ी ग्रिल, एल-शेप का रैपअराउंड हेडलैंप्स, नई एलईडी डीआरएल देखने को मिलेंगे। 2022 बलेनो फेसलिफ्ट का बोनट भी नए डिजाइन का होगा। इसका रियर लुक भी कुछ-कुछ बदला होगा, जिसमें नया बंपर होगा। बलेनो फेसलिफ्ट का इंटीरियर बिल्कुल नया होगा, जिसमें नए डैशबोर्ड के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी समेत ढेर सारी खूबियां दिखेंगी।इस प्रीमियम हैचबैक के फेसलिफ्ट मॉडल के 12वी माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होने की संभावना है। इसमें ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन भी दिख सकते हैं। 
इस प्रीमियम हैचबैक में बॉटम स्टीयरिंग व्हील्ज, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल के साथ ही टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग्स और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर देखने को मिल सकते हैं। 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 90 बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकता है।