अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में तालिबान बलों की रात भर की गई छापेमारी में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट समूह के छह सदस्य मारे गए। तालिबान के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

खुरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट, आईएस समूह का क्षेत्रीय सहयोगी है और अगस्त 2021 से तालिबान का मुख्य प्रतिद्वंद्वी रहा है। आतंकवादी समूह ने तालिबान के गश्ती दल और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यकों के सदस्यों को निशाना बनाते हुए अपने हमले बढ़ा दिए हैं।

अभियान में आतंकवादी समूह के छह सदस्य मारे गए

बल्ख में पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, अभियान में सोमवार देर रात नाहरी शाही जिले में आईएस के एक ठिकाने को निशाना बनाया गया और आतंकवादी समूह के छह सदस्य मारे गए।अगस्त 2021 में अफ़गानिस्तान तालिबान बलों द्वारा कब्जा किया गया था क्योंकि 20 साल के संघर्ष के बाद अमेरिका और नाटो सेना पीछे हट गई थी।

2021 में गवर्नर दाउद मुजमल सहित तीन लोग मारे गए

मार्च में, इस्लामिक स्टेट समूह के एक सदस्य ने एक आत्मघाती बम विस्फोट किया जिसमें बल्ख के लिए तालिबान के नियुक्त गवर्नर दाउद मुजमल सहित तीन लोग मारे गए। मुजमल अगस्त 2021 के मध्य में सत्ता संभालने के बाद से मारे गए सबसे वरिष्ठ तालिबान अधिकारियों में से एक है।